Home / समाचार / आज़म खान की स्वर्गीय मां पर 420 का केस हुआ दर्ज

आज़म खान की स्वर्गीय मां पर 420 का केस हुआ दर्ज

रामपुर: समाजवादी पार्दी  के सांसद आज़म खान  की मुश्किलें कम ही नही हो रही हैं। अब उनकी स्वर्गीय मां पर भी 420 का केस दर्ज किया गया है। शुक्रवार को आज़म की मां पर धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3(2)ख में मुकदमा किया गया है।

इससे पहले रामपुर में  सरकारी जमीन की खरीद-फरोख्त मामले में आज़म खान के बड़े बेटे मोहम्मद अदीब खान सहित 37 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

ज्ञात रहे कि करीब 6 साल पहले सांसद आजम खान की मां अमीर जहाँँ बेगम का देहांत हो चुका है।

नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल की तहरीर पर थाना गंज पर 37 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा किया गया है। इसमें धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3(2)ख में मुकदमा किया गया है।

 बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने पिछले दिनों फांसी घर की जमीन पर कब्जे को लेकर रामपुर के जिलाधिकारी (डीएम) आंजनेय कुमार सिंह से शिकायत की थी।

शिकायत मिलने के बाद डीएम आंजनेय सिंह ने जमीन की जांच करवाई  जिसमें जांच के बाद जमीन, श्रेणी 7 (सरकारी) जमीन पाई गई थी। साथ ही यह भी सामने आया कि दो लोगों ने करीब 30 लोगों को ये जमीन बेची थी। इस मामले में आज़म खान की सांसद पत्नी तंजीन फातिमा और उनकी बहन पर आरोप लगाया गया था।

शिकायत मिलने के बाद जिलाधिकारी ने बताया  कि उस जमीन पर कब्जा है।  अभी हमने सिर्फ कागज देखे हैं, इसकी जांच करवाई जा रही है। जांच के बाद जो भी निष्कर्ष (नतीजा) आएगा, उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About Maeeshat Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

ten + seven =

Scroll To Top