Home / कार्पोरेट / दिल्ली वक्फ बोर्ड की वेबसाइट जापानी भाषा में

दिल्ली वक्फ बोर्ड की वेबसाइट जापानी भाषा में

delhi waqf board

एक तरफ केन्द्र सरकार वक्फ सम्पत्तियों का कम्प्यूट्राईजेशन के लिए पूरे देश में योजना चला रही है. तो वहीं एक दूसरी हक़ीक़त यह है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड अपनी वेबसाइट भी नहीं संभाल पा रही है. दिल्ली वक्फ बोर्ड  की वेबसाइट  http://delhiwakfboard.org/ जब आप खोलेंगे तो हैरान रह जाएंगे. क्योंकि इस वेबसाइट की तमाम महत्वपूर्ण दस्तावेज़ अब ग़ायब हैं और वेबसाइट जापनीज भाषा में खुलता है.

जब हमने इस सिलसिले में दिल्ली वक़्फ बोर्ड के सेक्शन ऑफिसर से बात की तो उनका कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन फिर वो बताते हैं कि कम्प्यूट्राइजेशन का काम चल रहा है. वेबसाइट काफी बेहतर बनाने की प्रकिया चल रही है. इसलिए हो सकता है कि कुछ खराबी आ गई हो. हमारे टेक्निकल लोग उसे सही करने में लगे हुए हैं.

स्पष्ट रहे कि दिल्ली वक्फ बोर्ड की यह वेबसाइट मार्च महीने से ही काम नहीं कर रहा है. बल्कि टेक्निकल भाषा में कहे तो डोमेन एक्सपायर हो चुका है. और वेबसाइट यूनाइटेड स्टेट के हॉस्टन सिटी में होस्ट हो रहा है. और इसका मालिकाना हक़ वहां की एक कम्पनी ‘द प्लानेट’ के पास है. लेकिन यह अलग बात है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड  के अधिकारी यह बताते हुए नहीं थक रहे है कि वेबसाइट हाई क्वालिटी में डेवलप की जा रही है और हमारे टेकनिकल लोग वेबसाईट पर दिन-रात काम कर रहे हैं.

dwqf

About Maeeshat Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

one × two =

Scroll To Top